नई दिल्ली। क्या भी का इस्तेमाल करते हैं? अगर हां तो यह खबर खासतौर से आपके लिए है। बता दें कि अब Instagram एक फोटो शेयरिंग ऐप नहीं रही है। दुनियाभर के करोड़ों लोग इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं और उनमें से कुछ इस बात को जान भी गए होंगे लेकिन अब इसे Instagram के हेड ने आखिराकर कंफर्म कर दिया है। Instagram के हेड एडम मॉसेरी ने Twitter और Instagram पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि Instagram पर कंपनी हमेशा ऐसी नई सुविधाएं बनाने का प्रयास करती है जो आपको बेहतर से बेहतर अनुभव दे पाएं। अभी कंपनी चार प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान दे रही है और वो हैं क्रिएटर्स, वीडियो, खरीदारी और मैसेजिंग सर्विस। अब Instagram पर फोटोज को कई ज्यादा कोई मेंशन नहीं करता है क्योंकि अब यहां पर वीडियो, खरीदारी, क्रिएटर्स और मैसेजिंग का चलन आ चुका है। मॉसेरी ने बताया कि Instagram का फोकस फोटोज से हटकर दूसरी तरफ इसलिए गया क्योंकि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से चार फोकस एरिया पर काम किया। वो संस्थाओें से व्यक्तिों में खुद को स्थानांतरित कर रहे हैं और Instagram उसमें एक भूमिका निभाना चाहता है। उन्होंने कहा कि Instagram अब केवल फोटो शेयरिंग ऐप नहीं रह गया है। रिसर्च कहती है कि लोग Instagram का इस्तेमाल मनोरंजन के लिए करते हैं। साथ ही उन्होंने स्वीकार किया है कि मार्केट में कॉम्पेटीशन काफी कठिन है। साथ ही यह भी संकेत दिए हैं कि आने वाले महीनों में यूजर्स को पर वीडियो के लिए काफी एक्सपेरिमेंट्स देखने को मिल सकते हैं। शॉपिंग को लेकर मॉसेरी ने कहा कि महामारी में लोगों के बीच ऑनलाइन शॉपिंग ने जोर पकड़ा है। ऐसे में अगर आप भी Instagram को अभी तक फोटो शेयरिंग ऐप मानते हैं तो कंपनी के हेड के बयान पर जरा दीजिए। क्योंकि उनके बयान के मुताबिक, यह फोटो शेयरिंग ऐप नहीं रही है।
from Tech News in Hindi: Get Latest Gadgets & Tech News in Hindi - टेक न्यूज़, लेटेस्ट गैजेट्स न्यूज़, टेक्नोलॉजी न्यूज़ https://ift.tt/2V1dcLi
0 Comments