Reliance Jio के 40 करोड़ 56 लाख सब्सक्राइबर, कंपनी बना रही कीर्तिमान

नई दिल्ली।रिलायंस जियो का जलवा लगातार जारी है और भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी ने जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान 73 लाख से ज्यादा नए सब्सक्राइबर्स जोड़े हैं। इसके साथ ही रिलायंस जियो के कुल सब्सक्राइबर्स यानी ग्राहकों का संख्या 40 करोड़ 56 लाख हो गई है। इस दौरान कंपनी ने कमाई के मामले में भी नया कीर्तिमान स्थापित किया है। शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने अपनी तिमाही आय से जुड़ी जानकारी शेयर करते हुए रिलायंस जियो के हालिया विस्तार के बारे में बताया। ये भी पढ़ें- रिलायंस आने वाले समय में 5जी कनेक्टिविटी और 5000 रुपये से भी कम के 5जी स्मार्टफोन बनाने की योजना पर काम कर रही है, ऐसे में आने वाले समय में कंपनी कुछ और बड़ी घोषणाएं कर सकती हैं। ये भी पढ़ें- हर यूजर से इतनी कमाईरिलायंस ने बताया है कि साल 2020 की तीसरी तिमाही में जियो ने हर यूजर से प्रति महीने 145 रुपये की कमाई की, जो कि पिछले रिपोर्ट से 3.2 फीसदी ज्यादा है। जियो ने बताया है कि जियो यूजर ने हर महीने करीब 12 जीबी डेटा खर्च किए। इसके साथ ही यूजर ने 776 मिनट यानी करीब 13 घंटे बातचीत की। पिछले साल के मुकाबले जियो यूजर इस तिमाही 1,442 करोड़ जीबी डेटा खर्च किए, जो कि 20 फीसदी ज्यादा है। ये भी पढ़ें- कमाई 200 फीसदी से ज्यादा बढ़ीरिलायंस ने बताया कि जियो ने इस तिमाही 3020 करोड़ रुपये की कमाई की, जो कि पिछले साल की तीसरी तिमाही के मुकाबले 205 फीसदी ज्यादा है। कंपनी ने पिछले साल इस तिमाही में 330 करोड़ का लाभ कमाया था। कंपनी का कुल राजस्व इस तिमाही 21,708 रहा। आपको बता दूं कि बीते दिनों कंपनी ने मोबाइल यूजर के लिए मेड इन इंडिया वेब ब्राउजर लॉन्च किया है, जिसमें डेटा प्राइवेसी के साथ ही यूजर कंफर्ट का विशेष ध्यान रखा गया है। ये भी पढ़ें-


from Tech News in Hindi: Get Latest Gadgets & Tech News in Hindi - टेक न्यूज़, लेटेस्ट गैजेट्स न्यूज़, टेक्नोलॉजी न्यूज़ https://ift.tt/2HNePFJ

Post a Comment

0 Comments

Featured post

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा-अभिमन्यु की शादी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, शो में आया बड़ा ट्विस्ट