1983 के वर्ल्ड कप विजेता कपिल देव ने कहा- मैं इयान बॉथम, इमरान खान और रिचर्ड हेडली से बेहतर एथलीट था

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने दिग्गज ऑलराउंडर्स इंग्लैंड के इयान बॉथम, पाकिस्तान के इमरान खान और न्यूजीलैंड के रिचर्ड हेडली को लेकर बात की। कपिल ने कहा कि वे खुद इन तीनों से ज्यादा बेहतर एथलीट थे। वहीं, चारों में सबसे शानदार ऑलराउंडर उन्होंने बॉथम को बताया।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और महिला टीम के मौजूदा हेड कोच डब्ल्यू वी रमन ने कपिल के साथ ऑनलाइन चैटिंग की। इस दौरान कपिल ने कहा, ‘‘इयान बॉथम सच्चे ऑलराउंडर थे। वे किसी भी परिस्थिति में मैच जिता सकते थे। मैं यह नहीं कहना चाहता कि हेडली बेस्ट बेट्समैन थे।’’

इमरान में लीडरशिप क्वालिटी शानदार थी
कपिल ने कहा, ‘‘बॉथम अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से विपक्षी टीम को काफी नुकसान पहुंचा सकते थे। इमरान में लीडरशिप क्वालिटी शानदार थी। उन्होंने पाकिस्तान टीम को अच्छे से संभाल रखा था और उनके पास काफी चुनौतियां थीं।’’

चारों में हेडली बेहतरीन गेंदबाज थे

उन्होंने कहा, ‘‘हेडली हम चारों में सबसे बेहतरीन गेंदबाज थे। वे कंप्यूटर की तरह थे। मैं यह नहीं कहूंगा कि इमरान बेस्ट एथलीट थे, लेकिन काफी मेहनती थे। वे खुद से सीखकर यहां तक पहुंचे। मैं यह भी नहीं कहूंगा कि मैं महान हूं, लेकिन चारों में मैं सबसे बेस्ट एथलीट था।’’ कपिल ने अपनी कप्तानी में भारत को 1983 में पहला वर्ल्ड कप जिताया था। उन्होंने 131 टेस्ट में 5248 रन बनाए और 434 विकेट लिए। कपिल के नाम 225 वनडे में 3783 रन और 253 विकेट हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कपिल ने 131 टेस्ट में 5248 रन बनाए और 434 विकेट लिए। कपिल के नाम 225 वनडे में 3783 रन और 253 विकेट हैं। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hWZuiy

Post a Comment

0 Comments

Featured post

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा-अभिमन्यु की शादी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, शो में आया बड़ा ट्विस्ट