तेहरान के क्लीनिक में ऑक्सीजन टैंक फटा, 15 पुरुष और 4 महिलाओं समेत 19 लोगों की मौत

उत्तरी तेहरान में मंगलवार को एक क्लीनिक में विस्फोट हो गई। इसमें 15 पुरुष और 4 महिलाओं समेत कुल 19 लोग मारे गए। वहीं, 14 लोगों के घायल होने की खबर है।ईरान की सरकारी मीडिया इस्ना न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी। एक स्थानीय अफसर के मुताबिक, घटना गैस रिसाव के कारण हुई। स्पुतनिक न्यूज एजेंसी ने तेहरान पुलिस के हवाले से कहा कि क्लीनिक के बेसमेंट में ऑक्सीजन टैंक में विस्फोट हुआ था।

तेहरान के इमरजेंसी मेडिकल सर्विस ने कहा किविस्फोट की सूचना 8.56 बजे (भारतीय समय के अनुसार 9.56 बजे) रात में मिली। इसके तत्काल बाद मेडिकल यूनिट मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गई। पहले 13 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई थी। तेहरान फायर डिपार्टमेंट के प्रवक्ता जलाल मालेकी ने कहा कि फायर फाइटर्स ने बाद में 6 और शव निकाले।

धुएं और गर्मी से भी जानें गईं

बताया जा रहा है कि घटना के समय क्लीनिक में लगभग 25 लोग थे। मलेकी ने कहा कि विस्फोट के समय कुछ लोग ऑपरेशन रूम में थे। धुएं और गर्मी के चलते उनकी मौत हो गई। इससे चार दिन पहले मिलिट्री कॉम्पलेक्स में भी गैस रिसाव के चलते विस्फोट हुआ था।हालांकि, इस घटना में किसी की जान नहीं गई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ईरान की राजधानी तेहरान के उत्तरी इलाके में स्थित एक क्लिनिक में रात करीब 10 बजे विस्फोट हुई। इसके तत्काल बाद बचावकर्मी मौके पर पहुंचे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eUKOja

Post a Comment

0 Comments

Featured post

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा-अभिमन्यु की शादी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, शो में आया बड़ा ट्विस्ट