नेशनल अवार्ड विजेता श्रेया घोषाल के जन्मदिन पर सुनिए उनके कुछ खास गाने

श्रेया घोषाल जन्मदिन

श्रेया घोषाल बॉलीवुड की शानदार गायिका है। वह अपने बेहतरीन गानों की वजह से चार बार नेशनल अवार्ड अपने नाम कर चुकी हैं। सिंगिग रियलिटी शो से नाम कमाने वाली श्रेया आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। श्रेया का जन्म पश्चिम बंगाल में हुआ था। श्रेया सारेगामापा म्यूजिक रियलिटी शो जीता था। जिसके बाद से वह सिंगिग की दुनिया का एक सितारा बनती चली गई।  श्रेया ने अपने बॉलीवुड करियर का गाना देवदास फिल्म का डोला रे डोला गाया था। इस गाने के लिए श्रेया को अवार्ड से भी नवाजा गया था। उन्होंने इसी तरह से कई बेहतरीन गाने गाए हैं। आइए आपको श्रेया घोषाल के 10 शानदार गानों के बारे में बताते हैं।

तुम्हे जो मैंने देखा

शाहरुख खान की फिल्म मैं हूं ना का गाना तुम्हे जो मैंने देखा श्रेया घोषाल ने गाया है। यह गाना सुष्मिता सेन और शाहरुख खान पर फिल्माया गया है।

डोला रे डोला
संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास के गाने डोला रे डोला से श्रेया ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की थी। इस गाने के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड से नवाजा गया था।

अगर तुम मिल जाओ
इमरान हाशमी और शमिता शेट्टी की फिल्म जहर का गाना अगर तुम मिल जाओ 2005 में आया था। यह गाना लोगों को आज भी बहुत पसंद है। इस गाने को अनु मलि क ने कंपोज किया है।

बरसो से मेघा मेघा:
'गुरु' फिल्म का बारिश पर बना गाना 'बरसो रे मेघा मेघा' श्रेया के करियर के बेस्ट गानों में से एक है। यह गाना ऐश्वर्या राय पर फिल्माया गया था।

मेरे ढोलना
भूलभूलैया फिल्म का क्लासिकल गाना मेरे ढोलना बहुत फेमस हुआ था। इस शानदार गाने के साथ विद्या बालन ने बेहतरीन डांस किया था।

जूबी-डूबी
आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 3 इडियट्स का गाना जूबी-डूबी गाना श्रेया घोषाल ने गाया है। इस गाने में आमिर और करीना कपूर शानदार डांस करती नजर आई हैं।

सुन रहा है ना तू
आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म आशिकी 2 का गाना सुन रहा है ना तू के फीमेल वर्जन में श्रेया घोषाल ने अपनी आवाज दी थी। यह गाना कई अवार्ड्स में नॉमिनेट हुआ था।

दीवानी मस्तानी
बाजीराव मस्तानी का गाना दीवानी मस्तानी दीपिका पादुकोण पर फिल्माया गया है। गाने में मस्तानी के किरदार के बारे में बताया गया है। श्रेया घोषाल के इस गाने को साल के बेस्ट सॉन्ग की लिस्ट में शामिल किया गया था।

घूमर
संजय लीला भंसाली की कई फिल्मों में श्रेया घोषाल ने गाना गाया है। फिल्म पद्मावत का घूमर गाना भी उन्होंने ही गाया है।

 



from India TV: entertainment Feed https://ift.tt/2TJzoqf

Post a Comment

0 Comments

Featured post

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा-अभिमन्यु की शादी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, शो में आया बड़ा ट्विस्ट