ईरान ने दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा की, भारत सरकार सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करे

तेहरान. ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ नेदिल्ली में हुई हिंसा की निंदा की। उन्होंनेभारतीय अधिकारियों से लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और ‘संवेदनहीन’ हिंसा का शिकार न होने देने की अपील की है। भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को कहा था कि एजेंसियां हिंसा को रोकने और सामान्य स्थिति बनाने और फिर से भरोसा कायम करने के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रही हैं।रवीश ने अंतरराष्ट्रीय निकायों से इस संवेदनशील समय पर गैर जिम्मेदाराना बयान नहीं देने का आग्रह किया है।

जरीफ ने ट्वीट किया- ईरान भारतीय मुसलमानों के खिलाफ संगठित हिंसा की निंदा करता है। सदियों से ईरान भारत का दोस्त रहा है। हम भारतीय अधिकारियों से आग्रह करते हैं कि वे सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करें और उनके साथ कोई अन्याय न होने दें। शांतिपूर्ण संवाद और कानून में ही आगे का रास्ता निहित है।

इमरान खानने भी दिल्ली हिंसा की निंदा की थी

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी दिल्ली हिंसा को लेकर भारत सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट किया था- भारत में 20 करोड़ मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने दिल्ली हिंसा की तुलना जर्मनी में यहूदियोें पर हुए हमले से की। इमरान ने कहा था कि नाजियों से प्रेरित आरएसएस ने परमाणु हथियार वाले देशपर कब्जा कर लिया है।

दिल्ली हिंसा में आईबी और पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल की मौत हुई थी

दिल्ली में नागरिकतासंशोधित कानून (सीएए) को लेकर हुई हिंसा में47 लोग मारे गए। भीड़ ने घरों, दुकानों, वाहनों, पेट्रोल पंप में आग लगा दी। साथ ही पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। हिंसा में दिल्ली पुलिस और आईबी के हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो गई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने मुसलमानों के खिलाफ हुई हिंसा की निंदा की।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TfPS9i

Post a Comment

0 Comments

Featured post

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा-अभिमन्यु की शादी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, शो में आया बड़ा ट्विस्ट