नई दिल्ली। फेस्टिव सीजन सेल की शुरुआत होने में कुछ ही समय बाकी है। जहां एक तरफ Flipkart अपनी Big Billion Days सेल का आयोजन करने की तैयारी कर रही है। वहीं, Amazon अपने Great Indian Festival को लेकर उत्साहित हैं। इन कंपनियों के अलावा हम सब में भी एक अलग उत्साह है इन फेस्टिव सेल्स का। वो इसलिए क्योंकि यही वो समय होता है जब हम बिना बजट बिगाड़ें सस्ते प्रोडक्टस खरीद पाते हैं। यहां पर एक से बढ़कर एक ऑफर दिए जाते हैं। चाहें स्मार्टफोन निर्मता कंपनियां हों या फिर ई-कॉमर्स वेबसाइट्स, सभी ने फेस्टिव सेल में हिस्सा लिया है। लेकिन अब कूलर, वॉशिंग मशीन और स्मार्ट टीवी निर्माता कंपनी भी इस रेस में आ गई है। कंपनी अपने यूजर्स के लिए Flipkart Big Billion Days सेल के दौरान कई ऑफर्स का पिटारा लाई है। Thomson कंपनी Big Billion Days सेल के दौरान कई तरह के ऑफर्स पेश करने जा रही है। साथ ही कंपनी ने स्मार्ट टीवी की नई रेंज भी पेश की है। इसे लेकर हमने भारत में THOMSON के सीईओ एसपीपीएल एक्सक्लूसिव ब्रांड लाइसेंसी अवनीत सिंह मारवाह से बात की। तो चलिए जानते हैं कि कंपनी अवनीत मारवाह का नई सीरीज लॉन्च, सेल में दिए जाने वाले ऑफर्स, यूजर टारगेट आदि पर क्या कहना है। सवाल: Big Billion Days सेल में Thomson के पिटारे में यूजर्स के लिए क्या स्पेशल है? ऑफर्स को ध्यान में रखते हुए इस दौरान यूजर्स को क्या कुछ दिया जाएगा? उत्तर: "हम नई सीरीज को अब तक की Thomson की सबसे किफायती रेंज में पेश कर रहे हैं। इस कीमत के साथ कैशबैक, Axis और ICICI बैंक ऑफर्स, 18,000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर यूजर्स को दिया जाएगा। इस तरह का ऑफर आज तक कंपनी ने नहीं दिया है। Flipkart BBD सेल के दौरान कंपनी यूजर्स को काफी कुछ उपलब्ध कराएगी। कोरोना की दूसरी लहर के बाद जिस तरह से प्रोडक्टस की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है उससे डिमांड भी काफी हद तक प्रभावित हुई है। इसी के चलते कंपनी किफयती प्रोडक्ट और बेस्ट डील उपलब्ध कराने की कोशिश में है। " सवाल: फेस्टिव सीजन सेल में किन यूजर्स को कंपनी सबसे ज्यादा टारगेट कर रही है? उत्तर: कंपनी उस यूजरबेस को ज्यादा टारगेट कर रही है जो 4K कंटेंट मोबाइल पर देखते हैं और 32 इंच या 40 इंच के टीवी पर HD क्वालिटी देखते हैं। कंपनी उनके लिए ऐसा ऑफर दे रही है जिसके तहत वो अपना पुराना टीवी एक्सचेंज कर सकते हैं और 4K टीवी में खुद को अपग्रेड कर सकते हैं। इसका व्यूइंग एक्सपीरिंयस भी बेहतर होता है। इसमें कम बेजल्स दिए गए हैं और पहले से दोगुनी साउंड भी उपलब्ध कराई गई है। इससे भी आसान भाषा में समझा जाए तो कंपनी HD या FHD रेजोल्यूशन वाले टीवी यूजर्स को 4K टीवी में बिना उनकी जेब पर ज्यादा असर डाले अपग्रेड करना चाहती है। सवाल: भारत में Xiaomi, Micromax, OnePlus जैसी कॉम्पेटीटर्स को मात देने के लिए कंपनी की स्ट्रैटजी क्या है? उत्तर: कंपनी उपरोक्त सभी कंपनियों से बेहतर प्राइसिंग उपलब्ध करा रही है। हम वही UI इस्तेमाल कर रहे हैं जो ये सभी टीवी निर्माता इस्तेमाल कर रहे हैं। यह वॉयस अस्सिटेंट टीवी है। हमारी टीवी रेंज में इन-बिल्ट गूगल अस्सिटेंट है जो करीब 7 भाषा समझता है और इनमें से हिंदी और अंग्रेजी के सभी शब्द अच्छे से समझ जाता है। इसमें करीब 7000 गेम्स और एप्लीकेशन्स हैं। यह रेंज एंड्रॉइड सर्टिफाइड है। इसमें गूगल का इकोसिस्टम है जिससे आप इस टीवी में अपना स्मार्टफोन और लैपटॉप कनेक्ट कर सकते हैं। सुबह वर्क फ्रॉम होम करें, शाम को अपना पसंदीदा कंटेंट देखें, गूगल डुओ भी है जिसके चलते आप किसी के साथ चैट कर सकते हैं। यह एक स्मार्ट बॉक्स है जो आपके घर के सभी स्मार्ट प्रोडक्ट के साथ कनेक्ट हो जाता है जिसमें वाई-फाई, सिक्योरिटी कैमरा, स्मार्ट लाइट, स्मार्ट बल्ब, स्मार्ट रेफ्रिजरेटर, स्मार्ट एसी शामिल है। यह AI इनेबल्ड है और हर स्मार्ट प्रोडक्ट से कनेक्ट हो सकता है। सवाल: Thomson के फैक्ट्री सेटअप और निवेश को लेकर अपकमिंग क्या प्लान्स हैं? उत्तर: कंपनी ने पिछले दो वर्षों में भारी मात्रा में निवेश किया है। इससे पहले हापुड़ प्लांट में कंपनी ने 300 करोड़ रुपये लगाए हैं। यह प्लांट लगभग तैयार है और अगले वर्ष दूसरी तिमाही तक इस प्लांट में कंपनी शिफ्ट हो जाएगी। इसका आउटपुट करीब 2 मिलियन यूनिट्स होगा। यह प्लांट फुल्ली ऑटोमैटिक है।
from Tech News in Hindi: Get Latest Gadgets & Tech News in Hindi - टेक न्यूज़, लेटेस्ट गैजेट्स न्यूज़, टेक्नोलॉजी न्यूज़ https://ift.tt/39Y4mC9
0 Comments