ऑनलाइन फेस्टिव सेल में बना नया रिकॉर्ड, हर मिनट बिके 1.5 करोड़ रुपये के फोन

नई दिल्ली देश में के दौरान 7 दिन (15 से 21 अक्टूबर) के बीच एक बार ने बाजी मारी। शॉपिंग कैटिगरी में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन्स बिके और कुल फेस्टिव सेल का 47 फीसदी शेयर हासिल किया। इसका श्रेय नए लॉन्च और अफॉर्डेबल स्मार्टफोन मॉडल्स को जाता है। बेंगलुरू की मार्केट रिसर्च फर्म RedSeer के मुताबिक, फेस्टिव सेल के पहले हफ्ते में ऑनलाइन प्लैटफॉर्म पर हर मिनट 1.5 करोड़ रुपये के स्मार्टफोन्स बिके। इसकी वजह वैल्यू सिलेक्शन, अफॉर्डेबिलिटी स्कीम और फास्ट डिलिवरी रही। RedSeer Consulting के डायरेक्टर का कहना है, 'कई मायनों में यह वाकई भारतीय ई-कॉमर्स के लिए #FestivalofFirsts है जो इसकी फ्यूचर ग्रोथ की मजबूत नींव बनाएगा।' पिछले साल फेस्टिव सेल में फैशन का बहुत बड़ा योगदान नहीं रहा था लेकिन इस बार फैशन का हिस्सा 14 प्रतिशत पहुंच गया। जबकि फॉर्मल और फेस्टिव वियर की मांग अभी भी कम है। रिपोर्ट में बताय गया है, 'होम और होम फर्निशिंग जैसी कैटिगरीज की मांग में वर्क-फ्रॉम-होम और स्टडी-फ्रॉम-होम इन्फ्रास्ट्रक्चर के चलते जमकर बढ़ोतरी देखने को मिली।' बता दें कि पिछले हफ्ते स्मार्टफोन कंपनी Mi India ने जानकारी दी थी कि कंपनी ने ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट और mi.com प्लैटफॉर्म पर 7 दिनों की फेस्टिव सेल के दौरान 50 लाख हैंडसेट्स बेचे। वहीं चीनी स्मार्टफोन ब्रैंड पोको ने फ्लिपकार्ट पर फेस्टिव सेल में 10 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन्स बेच डाले। इससे पहले फ्लिपकार्ट ने कहा था कि मोबाइल कैटिगरी में कंपनी ने दो गुना ग्रोथ रिकॉर्ड की है। प्रीमियम सेगमेंट में स्मार्टफोन्स ने 3.2 गुना की ग्रोथ हासिल की। इसमें बड़ा हिस्सा ऐपल, गूगल और सैमसंग समेत दूसरी दिग्गज कंपनियों का रहा।


from Tech News in Hindi: Get Latest Gadgets & Tech News in Hindi - टेक न्यूज़, लेटेस्ट गैजेट्स न्यूज़, टेक्नोलॉजी न्यूज़ https://ift.tt/3mqnAo7

Post a Comment

0 Comments

Featured post

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा-अभिमन्यु की शादी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, शो में आया बड़ा ट्विस्ट