मैनचेस्टर सिटी को हराकर लियोन दूसरी बार सेमीफाइनल में, लीग में 24 साल बाद आखिरी चार में कोई भी इंग्लिश और स्पेनिश क्लब नहीं होगा

चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में फ्रेंच क्लब लियोन ने मैनचेस्टर सिटी को 3-1 से हराकर दूसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई। लियोन 2009-10 के बाद पहली बार लीग के सेमीफाइनल में पहुंचा है। लीग के इतिहास में 24 साल बाद ऐसा होगा, जब सेमीफाइनल में कोई भी इंग्लिश और स्पेनिश क्लब नहीं होगा।

इस सीजन में दो फ्रेंच क्लब लियोन और पीएसजी, जबकि दो जर्मन क्लब आरबी लिपजिग और बायर्न म्यूनिख सेमीफाइनल खेलेंगे। 2013 के बाद दो देशों के चार क्लब लीग के फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगे।

##

लियोन के लिए कॉर्नेट ने पहला गोल किया

लियोन ने मैच के 24वें मिनट में मैक्सवेल कॉर्नेट की गौल की बदौलत बढ़त हासिल की। कॉर्नेट ने मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ चैम्पियंस लीग के 3 मैच में 4 गोल किए हैं। उन्होंने लियोनल मेसी के रिकॉर्ड की बराबरी की। मेसी ने भी लीग में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ इतने ही गोल किए हैं।

##

ब्रूइन ने मैनचेस्टर सिटी के लिए बराबरी का गोल किया

पहले हाफ में मैनचेस्टर सिटी ने बराबरी की बहुत कोशिश की। लेकिन हाफ टाइम तक स्कोर लाइन यही रहा। दूसरे हाफ में सिटी के रहीम स्टर्लिंग के पास की बदौलत केविन डि ब्रूइन ने 69वें मिनट में गोल दागकर टीम को बराबरी दिला दी। ब्रूइन ने चैम्पियंस लीग के 7 मैच में 2 गोल किए हैं, जबकि इतने ही असिस्ट किए हैं।

डेंबेले ने मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ दो गोल किए

इसके 10 मिनट बाद बतौर सब्सटिट्यूट मैदान पर आए मौसा डेंबेले ने दूसरा गोल करते हुए लियोन को दोबारा बढ़त दी। इसके 8 मिनट बाद इस खिलाड़ी ने मैच का दूसरा गोल किया और टीम की जीत तय कर दी। डेंबेले ने चैम्पियंस लीग में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ 4 मैच में अब तक तीन गोल किए हैं। इसके बाद मैनचेस्टर सिटी ने वापसी की बहुत कोशिश की। लेकिन टीम इसमें कामयाब नहीं हो सकी।

लीग के पहले सेमीफाइनल में बुधवार को जर्मन फुटबॉल क्लब आरबी लिपजिग का मुकाबला पीएसजी से होगा, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में बायर्न म्यूनिख लियोन से भिड़ेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अब चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में लियोन का मुकाबला जर्मन फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख से होगा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/345NLLc

Post a Comment

0 Comments

Featured post

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा-अभिमन्यु की शादी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, शो में आया बड़ा ट्विस्ट