श्राबनी नंदा कोरोना के बीच किसी टूर्नामेंट में शामिल होने वाली पहली भारतीय एथलीट बनीं, जमैका में 100 मीटर रेस 11.78 सेकंड में पूरी की

इंडियन स्प्रिंटर श्राबनी नंदा (29) ने कोरोनावायरस के बीच ट्रैक पर वापसी कर ली है। ऐसा करने वाली वे भारत की पहली एथलीट बन गई हैं। नंदा जमैका के एमवीपी ट्रैक क्लब में ट्रेनिंग कर रही हैं। इसी दौरान उन्होंने एक टूर्नामेंट में भाग लिया। यहां उन्होंने 100 मीटर रेस को 11.78 सेकंड में पूरी किया।

नंदा से अगले साल होने वाले टोक्यो ओलिंपिक में मेडल जीतने की उम्मीद है। यह गेम्स इसी साल जुलाई में होने थे, लेकिन कोरोना के कारण टाल दिए गए। अब यह ओलिंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त 2021 तक होंगे।

दो बार की ओलिंपिक चैम्पियन थॉम्पसन ने रेस जीती
महिलाओं की रेस में नंदा के अलावा दो बार की ओलिंपिक चैम्पियन एलीने थॉम्पसन हेराह और शेली एन फ्रेजर प्रीस ने भी भाग लिया। यह रेस थॉम्पसन ने 11.19 सेंकड का समय निकालकर जीती। ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने के लिए 100 मीटर रेस को 11.15 सेकंड में पूरा करना है। यदि नंदा इस समय में रेस पूरी कर भी लेतीं तब भी ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाती, क्योंकि वर्ल्ड एथलेटिक्स ने नवंबर तक सभी क्वालिफाई टूर्नामेंट टाल दिए हैं।

2016 रियो ओलिंपिक में छठे नंबर पर रहीं थी नंदा
नंदा ने 2008 कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स में 4*400 मीटर रिले टीम में गोल्ड मेडल जीता था। यह गेम्स पुणे में ही हुए थे। इसके अलावा नंदा 2016 रियो ओलिंपिक में भी भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। इस दौरान वे छठे नंबर पर रही थीं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
श्राबनी नंदा 2016 रियो ओलिंपिक में भी भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। इस दौरान वे छठे नंबर पर रही थीं। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jAHegI

Post a Comment

0 Comments

Featured post

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा-अभिमन्यु की शादी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, शो में आया बड़ा ट्विस्ट