सचिन की अपील- इस महामारी के समय में माता-पिता को सबसे ज्यादा हमारी जरूरत, उनका अच्छे से ख्याल रखें

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर अपने माता-पिता के साथ वाली एक फोटो शेयर की। इसी के साथ उन्होंने लोगों से इस कोरोनावायरस जैसी महामारी के समय में अपने माता-पिता का ख्याल रखने की भी अपील की। सचिन ने कहा कि इस समय माता-पिता को सबसे ज्यादा हमारी जरूरत है।

सचिन ने कहा, ‘‘निस्वार्थ प्यार, हमारे माता-पिता ने हमारा सपोर्ट तब किया जब हम बड़े रहे थे और अपने पैरों पर खड़ा होना सीख रहे थे। उन्होंने हमारी देखभाल की।’’ 24 अप्रैल 1973 को जन्मे सचिन 47 साल के हो गए हैं। इस बार उन्होंने कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण अपना जन्मदिन नहीं मनाया।

‘माता-पिता की देखभाल हमारी जिम्मेदारी’
उन्होंने कहा, ‘‘मेरी जिंदगी में भी, मेरे माता-पिता ने मेरा साथ दिया, मुझे रास्ता दिखाया। उसी वजह से आज मैं इतना बड़ा मुकाम हासिल कर पाया हूं। इस मुश्किल समय में हमारे माता-पिता को सबसे ज्यादा हमारी जरूरत है। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनका अच्छी तरह ध्यान रखें और उनकी देखभाल करें। वह सब कुछ करें, जिनकी हमारे माता-पिता को जरूरत है।’’

सचिन ने 200 टेस्ट में 15921 रन बनाए
सचिन ने 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट से डेब्यू किया था। उनके नाम 200 टेस्ट में 15921, 463 वनडे में 18426 रन हैं। उन्होंने एकमात्र टी-20 में 10 रन बनाए थे। आईपीएल के 78 मैच में सचिन ने 2334 रन बनाए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर अपने माता-पिता के साथ वाली एक फोटो शेयर की।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36Tryis

Post a Comment

0 Comments

Featured post

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा-अभिमन्यु की शादी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, शो में आया बड़ा ट्विस्ट