प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा- कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले के लिए भारत जिम्मेदार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले के लिए भारत जिम्मेदार है। सोमवार को हुए इस हमले में 9 लोग मारे गए थे और सात घायल हुए थे। इसमें हमला करने आए चार आतंकियों को भी ढेर कर दिया गया था।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज के मुताबिक, इमरान खान ने संसद में कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि स्टॉक एक्सचेंज पर हुए आतंकी हमले में भारत की भी भूमिका थी।

हालांकि, हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान आर्मी ने ली थी। हमले के लिए एक गाड़ी में चार आतंकी आए थे। उनके पास से भारी संख्या में एक्सप्लोसिव और एक 47बरामद किए गए थे। पिछले साल कराची में चीनी दूतावास पर हुए हमले की भी इन्होंने जिम्मदारी ली थी। उस हमले में भी ऐसे ही गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था।

कुरैशी ने भी भारत को जिम्मेदार ठहराया था
प्रधानमंत्री से पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी हमले के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया था कि हमले की जिम्मेदारी लेने वाले बलूच आर्मी का भारत से सीधा संबंध है। इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि कुरैशी का बयान बेतुका है। पाकिस्तान अपनी घरेलू समस्याओं का आरोप हम पर नहीं लगा सकता। दुनिया के किसी भी हिस्से में आतंकवाद की आलोचना करने में भारत नहीं झिझकता



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कराची स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार को चार आतंकियों ने हमला किया था। इसमें सभी आतंकी मारे गए थे। वहीं, चार सुरक्षाबल और एक सब इंस्पेक्टर की भी मौत हो गई थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eOWL9H

Post a Comment

0 Comments

Featured post

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा-अभिमन्यु की शादी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, शो में आया बड़ा ट्विस्ट