चीन के बाद इटली में सबसे ज्यादा 233 लोगों की जान गई, 18 देशों में अब तक 3559 लोगों की मौत

बीजिंग/रोम. चीन में कोरोनावायरस का प्रभाव घटता जा रहा है। यहां शनिवार को केवल 27 लोगों की जान गई है, जबकि संक्रमण के 41 मामले सामने आए हैं। सभी मामले देश के सबसे ज्यादा प्रभावितहुबेई प्रांत के हैं। वहीं, चीन के बाद सबसे ज्यादा इटली में 233 लोग मारे जा चुके हैं। यहां 5883 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, चीन के बाहर 21,114 लोग संक्रमित हुए हैं और 413 लोगों की मौत हुई है। चीन के हेल्थ कमीशन ने रविवार को कहा कि शनिवार को अस्पताल से 1660 लोगों को छुट्टी मिली। यहां अब तक 57,065 नागरिक ठीक हो चुके हैं। चीन में सबसे ज्यादा हुबेई प्रांत में 67707 लोग संक्रमित हुए हैं। यहां का वुहान शहर कोरोनावायरस का केंद्र रहा है।

कैलिफोर्निया के बाद न्यूयॉर्क में इमरजेंसी लगी

अमेरिका के न्यूयॉर्क में शनिवार को कोरोनोवायरस के मामले बढ़कर 76 हो गए। इसके बाद वहां के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने राज्य में आपातकाल घोषित कर दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर में 11, न्यूयॉर्क के वेस्टचेस्टर काउंटी में 57, लॉन्ग आइलैंड के नासाओ काउंटी में चार, रॉकलैंड काउंटी और साराटोगा काउंटी में 2-2नए मामलों की पुष्टि हुई है। इससे पहले कैलिफोर्निया में भी इमरजेंसी लगाई गई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इटली में कोरोनावायरस के 5883 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aw5JpU

Post a Comment

0 Comments

Featured post

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा-अभिमन्यु की शादी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, शो में आया बड़ा ट्विस्ट