आर्चर की गलती से करोड़ों रुपए का नुकसान हो सकता था, उन पर कार्रवाई जरूर होगी : इंग्लैंड बोर्ड

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने कहा कि जोफ्रा आर्चर पर बायो-सिक्योरिटी प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। इससे करोड़ों का नुकसान हो सकता था। दरअसल, आर्चर ने इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर टेस्ट से पहले नियम तोड़ा था, जिसके कारण उन्हें मैच से भी बाहर कर दिया गया।

तीन टेस्ट की सीरीज का यह दूसरा मुकाबला 16 जुलाई से खेला जा रहा है। नियम तोड़ने के बाद आर्चर को पांच दिन आइसोलेशन में रहना होगा। इसके बाद उनका दो बार कोरोना टेस्ट होगा। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उनका आइसोलेशन खत्म होगा।

गलत काम के लिए कार्रवाई जरूरी
जाइल्स ने कहा, ‘गलत काम के लिए कार्रवाई होनी चाहिए। इस मामले में भी यही प्रक्रिया होगी। इससे बहुत बड़ी समस्या पैदा हो सकती थी। इसका प्रभाव पूरे सीजन पर पड़ सकता था।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि उसे इसके संभावित प्रभावों के बारे में पता था। वह युवा है और युवा गलतियां करते हैं। उसे इससे सबक लेना होगा।’

आर्चर ने माफी मांगी
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर ने अपनी इस हरकत के लिए माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि मैंने जो किया उससे खुद को नहीं, बल्कि पूरी टीम को खतरे में डाला है। दरअसल,आर्चर साउथैम्पटन से लौटते समय ब्राइटन में अपने घर चले गए थे, जो जरूरी बायो-सिक्योरिटी प्रोटोकॉल का उल्लंघन है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर ने अपनी इस हरकत के लिए माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि मैंने जो किया उससे खुद को नहीं, बल्कि पूरी टीम को खतरे में डाला है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eFZrWD

Post a Comment

0 Comments

Featured post

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा-अभिमन्यु की शादी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, शो में आया बड़ा ट्विस्ट