सीईओ राहुल जौहरी के बाद अब जनरल मैनेजर सबा करीम का इस्तीफा भी तय, बीसीसीआई दोनों पदों पर नई नियुक्ति करेगा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में कोरोना के बीच बदलाव का दौर शुरू हो गया है। हाल ही में चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) ने पद से इस्तीफा दिया था। इसके एक हफ्ते के अंदर ही खबर आई है कि बोर्ड के जनरल मैनेजर सबा करीम की भी छुट्टी होना तय है। उनके इस्तीफे की आधिकारिक घोषणा भी जल्द की जाएगी।

बीसीसीआई अब जल्द ही सीईओ और जीएम पद पर नई नियुक्ति करेगा। सबा करीम दिसंबर 2017 से बोर्ड में काम कर रहे हैं। जबकि राहुल जौहरी 2016 में बीसीसीआई के पहले सीईओ बने थे। उनका कार्यकाल फरवरी 2021 में पूरा हो रहा था।

विवादों में रहा राहुल कार्यकाल
बीसीसीआई के सीईओ के तौर पर राहुल का कार्यकाल विवादों में घिरा रहा था। उन पर एक साल पहले महिला ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। उस वक्त पूरी दुनिया में मीटू कैम्पन चल रहा था। उन पर लगे आरोपों की जांच के लिए कमेटी बनाई गई थी। हालांकि, जांच कमेटी ने जौहरी को क्लीन चिट दी थी।

जौहरी पर ई-मेल लीक करने का शक
जौहरी का इस्तीफा मंजूर होने के पीछे मीडिया को लीक किए गए दो ई-मेल हैं। इसमें एक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हेड एर्ल एडिंग्स का टी-20 वर्ल्ड कप से जुड़ा, तो दूसरा कैग प्रतिनिधि अल्का रेहानी का है। 2016 में बोर्ड के पहले सीईओ बनने वाले जौहरी ने पिछले साल सौरव गांगुली के बोर्ड की कमान संभालने के बाद ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, तब उन्हें अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने तक पद पर बने रहने के लिए कहा गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बीसीसीआई के जनरल मैनेजर सबा करीम की भी छुट्टी होना तय है। उनके इस्तीफे की आधिकारिक घोषणा भी जल्द की जाएगी। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32wNe3W

Post a Comment

0 Comments

Featured post

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा-अभिमन्यु की शादी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, शो में आया बड़ा ट्विस्ट